बिक्री के लिए उपलब्ध माल की लागत, बेची जाने वाली वस्तुओं की लागत (सीओजीएस), सकल मार्जिन, इन्वेंटरी बिक्री और प्रशासनिक खर्च बहुआयामी आय विवरण और एकल-चरण आय बयान 1. सूची की परिभाषाएं हमने उन व्यवसायों के बारे में बात की है जो सेवाएं प्रदान करते हैं। हालांकि, अन्य प्रकार के व्यवसाय हैं और इनमें से एक एक मर्चेंडाइजिंग कंपनी है। मर्चेंडाइजिंग कंपनियां उन सामानों की आपूर्ति करती हैं जो ग्राहकों को वितरित की जाती हैं। इस आपूर्ति को इन्वेंट्री कहा जाता है: इन्वेंटरी कंपनी की बैलेंस शीट पर एक मौजूदा परिसंपत्ति है। सूची में पुनर्विक्रय, कच्चे माल, स्पेयर पार्ट्स, आदि के लिए माल शामिल हैं। इन्वेंटरी में आम तौर पर जो सामान बनाए जा रहे हैं (उत्पादित होने की प्रक्रिया में) और माल समाप्त हो चुके हैं और बिक्री के लिए तैयार हैं। मर्चेंडाइज इन्वेंट्री माल है जो एक मर्चेंडाइजिंग कंपनी द्वारा पुनर्विक्रय के लिए आयोजित की जाती है। पुनर्विक्रय के लिए इन्वेंटरी का मर्केंडाइज़ इन्वेंट्री अकाउंट में है। बैलेंस शीट के एसेट्स सेक्शन में दिखाया गया यह एक एसेट अकाउंट है। 2. इन्वेंट्री की लागत उत्पाद और अवधि लागत माल प्राप्त करने और बिक्री के लिए उन्हें तैयार करने से संबंधित सभी लागत मर्केंडाइज़ इन्वेंट्री अकाउंट में जमा की जाती हैं। इस तरह की लागतें उत्पादों के साथ जुड़ी होती हैं और अक्सर उत्पाद की लागतें कहती हैं: उत्पाद की लागतों की सूची इन्वेंट्री बनाने और इसे बिक्री के लिए तैयार करने के लिए आवश्यक है। इस तरह की लागतें इन्वेंट्री उत्पादन से सीधे जुड़े हैं। उत्पाद की लागत उस अवधि में विस्तारित होती है जब इन्वेंट्री को किसी कंपनी द्वारा खरीदा या उत्पादित किए जाने के बावजूद इन्वेंट्री बेची जाती है। कुछ प्रकार के व्यय हैं जो सीधे किसी विशिष्ट उत्पाद के लिए नहीं खोजे जा सकते हैं। इस तरह की लागतें विज्ञापन, प्रशासनिक वेतन, बीमा आदि में शामिल हैं (लेकिन इन तक सीमित नहीं हैं)। इस तरह की लागत को बिक्री और प्रशासनिक खर्च कहा जाता है: बिक्री और प्रशासनिक व्यय बिक्री और प्रशासनिक प्रकृति के खर्च हैं जो कि किसी विशिष्ट उत्पाद के लिए प्रत्यक्ष रूप से नहीं मिलते हैं। उदाहरणों में विज्ञापन, प्रशासनिक वेतन और बीमा शामिल हैं। चूंकि बिक्री और प्रशासनिक व्यय उस अवधि में व्यय किए जाते हैं, जिसमें वे खर्च किए जाते हैं, इन्हें अवधि की अवधि के लिए लेबल किया जाता है: अवधि की लागत एक विशिष्ट अवधि के साथ जुड़े लागत होती है, न कि कोई विशिष्ट उत्पाद। अवधि के खर्च में बिक्री और प्रशासनिक खर्च शामिल हैं 3. बेची गई वस्तुओं की बिक्री और लागत के लिए उपलब्ध माल की कीमत किसी दिए गए लेखा अवधि के लिए कुल इन्वेंट्री की लागत अवधि के दौरान हासिल की गई इन्वेंट्री की मात्रा के लिए प्रारंभिक इन्वेंट्री अकाउंट बैलेंस को जोड़कर गणना की जाती है। इन दो नंबरों को जोड़ने का परिणाम बिक्री के लिए उपलब्ध वस्तुओं की लागत कहा जाता है: बिक्री के लिए उपलब्ध माल की लागत अवधि की शुरुआत में सामानों की लागत के साथ-साथ हासिल की गई माल की लागत है। यह लागत अवधि के दौरान बिक्री के लिए उपलब्ध सभी इन्वेंट्री का प्रतिनिधित्व करती है। बिक्री के लिए उपलब्ध माल की लागत मर्केंडाइज इन्वेंटरी अकाउंट के बीच आवंटित की गई है और एक व्यय खाता जिसे सोसा अवधि के अंत में, उस अवधि के दौरान बेची जाने वाली इन्वेंट्री को बैलेंस शीट (मर्केंडाइज इन्वेंटरी) पर एक परिसंपत्ति के रूप में दिखाया गया है और जो वस्तु बेची गई थी, वह आय विवरण (बिक्री के मूल्य) पर खर्च के रूप में दिखाया गया है। बेची गई वस्तुओं की कीमत (सीओजीएस) अवधि के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध वस्तुओं की लागत और सामान की लागत के बीच का अंतर है। यह लागत इस अवधि के दौरान कंपनी द्वारा बेची गई वस्तुओं की लागत का प्रतिनिधित्व करती है। सकल मार्जिन बिक्री राजस्व (यानी बिक्री से उत्पन्न राजस्व) और बेची गई वस्तुओं की लागत के बीच का अंतर है। सकल मार्जिन से पता चलता है कि कंपनी ने माल की कीमत के बाद जो लाभ कमाया था, लेकिन किसी भी अन्य खर्च (बिक्री और प्रशासनिक आदि) से पहले। ऑपरेटिंग आय सकल मार्जिन और बिक्री और प्रशासनिक व्यय के बीच का अंतर है। प्रबंधकीय लेखा, वी। 1.0 1.8 विनिर्माण कंपनियों सीखने के उद्देश्य के लिए आय वक्तव्य वर्णन करें कि किसी विनिर्माण कंपनी के लिए आय स्टेटमेंट कैसे तैयार किया जाए प्रश्न: ऐसी सेवाएं देने वाली कंपनियां, जैसे अर्न्स्ट एम्प योंग (अकाउंटिंग) और एक्सेंचर एलएलपी (परामर्श), माल नहीं बेचते हैं और इसलिए कोई सूची नहीं है। सेवा कंपनियों के लिए लेखांकन प्रक्रिया और आय विवरण अपेक्षाकृत सरल हैं I मर्केंडाइजिंग कंपनियों (खुदरा कंपनियों को भी कहा जाता है) जैसे मैकिस और होम डिपो माल खरीदने और बेचते हैं लेकिन आमतौर पर माल का निर्माण नहीं करते हैं। चूंकि मर्चेंडाइजिंग कंपनियों को माल की खरीद और बिक्री के लिए खाता होना चाहिए, इसलिए उनकी लेखा प्रणाली सेवा कंपनियों की तुलना में अधिक जटिल होती है। मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों, जैसे जॉनसन एम्प जॉनसन और होंडा मोटर कंपनी, माल का उत्पादन और बिक्री करते हैं। ऐसी कंपनियों को एक लेखांकन प्रणाली की आवश्यकता होती है जो माल की खरीद और बिक्री के लिए पूरी तरह से अकाउंटिंग से परे होती है। निर्माण कंपनियों के लिए लेखांकन प्रणाली अधिक जटिल क्यों हैं उत्तर: लेखांकन प्रणालियां विनिर्माण कंपनियों के लिए अधिक जटिल हैं क्योंकि उन्हें एक ऐसी प्रणाली की आवश्यकता होती है जो उत्पादक प्रक्रियाओं में उत्पादन की लागत को उस बिंदु तक ट्रैक कर देती है जिस पर सामान बेचा जाता है। चूंकि विनिर्माण कंपनियों के आय बकाया सेवा या मर्चेंडाइजिंग कंपनियों की तुलना में अधिक जटिल होते हैं, इसलिए हम इस सेक्शन विनिर्माण कंपनियों के लिए आय स्टेटस में समर्पित करते हैं। एक विनिर्माण सेटिंग में आय स्टेटमेंट को समझना इन्वेंट्री लागत प्रवाह समीकरण से शुरू होता है। इन्वेंटरी कॉस्ट फ्लो समीकरण प्रश्न: अज्ञात बैलेंस की गणना करने के लिए कंपनियां लागत प्रवाह समीकरण का उपयोग कैसे करती हैं उत्तर: हम किसी भी बैलेंस शीट खाते के लिए अज्ञात शेष राशि का आकलन करने के लिए मूल लागत प्रवाह समीकरण का उपयोग कर सकते हैं (जैसे कि नकद, प्राप्य खाते, और इन्वेंट्री)। इस समीकरण निम्नानुसार है: कुंजी समीकरण शुरुआत संतुलन (बीबी) में अंतरण (टीआई) समापन शेष (ईबी) स्थानान्तरण (टी) हम इस समीकरण को तीन इन्वेंट्री परिसंपत्ति खातों में लागू करेंगे जो पहले चर्चा की गई थीं (कच्चे माल, प्रक्रिया में काम, और तैयार माल) के उत्पादन के लिए उपयोग किए जाने वाले कच्चे माल की लागत, विनिर्मित वस्तुओं की लागत और बेची गई वस्तुओं की लागत का आकलन करने के लिए। उत्पादन में इस्तेमाल होने वाली कच्ची सामग्री उत्पादन प्रक्रिया में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सामग्री की लागत को दर्शाती है। तैयार माल की लागत तैयार माल की सूची में कार्य-प्रक्रिया (डब्लूआईपी) की सूची से पूर्ण और स्थानांतरित माल की लागत का प्रतिनिधित्व करती है। बेचे गए सामानों की कीमत माल की लागत का प्रतिनिधित्व करती है जो बेची गई माल की कीमतों में बेची और बदली हुई वस्तुओं की सूची में स्थानांतरित की जाती है। लेखाकारों को एक विनिर्माण कंपनी के लिए एक आय स्टेटमेंट तैयार करने के लिए इन सभी मात्रा में सामग्री की उत्पादन, उत्पादित वस्तुओं की लागत, और माल की लागत की आवश्यकता होती है। हम यह वर्णन करते हैं कि निम्न क्रम में तीन औपचारिक अनुसूची का उपयोग करने के लिए इन राशियों की गणना कैसे करें: उत्पादन में रखी गई कच्ची सामग्रियों की अनुसूची वस्तुओं की लागत की अनुसूची निर्मित माल की कीमत की अनुसूची प्रश्न: मूल लागत प्रवाह समीकरण का उपयोग तीन समर्थित कार्यक्रमों में किया जा सकता है मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के लिए आय स्टेटमेंट पर माल की कीमत की कीमत निर्धारित करने में हमारी मदद करें इन कार्यक्रमों में क्या जानकारी शामिल है, और कस्टम फर्नीचर कंपनी के लिए वे क्या पसंद करते हैं उत्तर: चित्रा 1.7 कस्टम फर्नीचर कंपनी के लिए आय स्टेटमेंट सर्टिफिकेट मई के महीने के लिए कस्टम फर्नीचर कंपनी के लिए इन तीन कार्यक्रमों को दिखाता है। जैसा कि आप इन कार्यक्रमों की समीक्षा करते हैं, ध्यान दें कि प्रत्येक कार्यक्रम अगले कार्यक्रम के लिए जरूरी जानकारी प्रदान करता है, जैसा कि तीरों द्वारा इंगित किया गया है। याद रखें कि इन्वेंट्री लागत प्रवाह समीकरण प्रत्येक कार्यक्रम के लिए उपयोग किया जाता है। यही कारण है कि आपको समीकरण के प्रत्येक तत्व के लिए संक्षेप दिखाई देता है: शुरुआत संतुलन (बीबी) (टीआई) में स्थानान्तरण समापन शेष (ईबी) और स्थानान्तरण (ते) अध्याय 2 में उत्पादन लागत पर नज़र रखने के लिए प्रयोग की जाने वाली नौकरी की लागत क्या है I हम कस्टम फर्नीचर कंपनी के लिए आय स्टेट स्टेटमेंट सर्टिफिकेट में प्रस्तुत अनुसूचियां और आय स्टेटमेंट तैयार करने के लिए जरूरी विस्तृत जानकारी प्रदान करते हैं और कस्टम फर्नीचर कंपनी के लिए आकृति 1.8 आय स्टेटमेंट। इस बिंदु पर, आपकी नौकरी यह समझने की है कि हम उत्पादन में किए गए कच्चे माल की गणना के लिए इन्वेंट्री लागत प्रवाह समीकरण का उपयोग किस तरह करते हैं, निर्मित माल की लागत और बेची गई वस्तुओं की लागत। (ध्यान दें: एक सतत सूची प्रणाली का उपयोग करने वाली कंपनियां इन औपचारिक कार्यक्रमों को तैयार नहीं करती हैं क्योंकि सतत सूची को तुरंत अद्यतन करते हैं, जब इन्वेंट्री को एक सूची खाते से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित किया जाता है। हालांकि, इन कंपनियों ने इन्वेंट्री खातों की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए समय-समय पर एक भौतिक गिनती की है। लागत प्रवाह समीकरण का उपयोग करें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके सतत सिस्टम बैलेंस सटीक हैं। कार्य 1.8 में व्यवसाय दिखाता है कि किस तरह धोखाधड़ी के प्रभावों का विश्लेषण करने के लिए लागत प्रवाह समीकरण का उपयोग किया जा सकता है जो क्रिटिकल एड में कथित तौर पर किया गया था।) चित्रा 1.7 आय स्टेटमेंट शेड्यूल कस्टम फर्नीचर कंपनी के लिए 30 अप्रैल को कंपनी बैलेंस शीट से (30 अप्रैल को समाप्त शेष राशि 1 मई की शुरुआत के समान है)। ख 31 मई को कंपनी के बैलेंस शीट से। सी इस अवधि के लिए वास्तविक विनिर्माण ओवरहेड है और महीने के लिए अप्रत्यक्ष सामग्री, अप्रत्यक्ष श्रम, फैक्टरी किराया, कारखाना उपयोगिताओं, और अन्य कारखाने से संबंधित खर्च शामिल हैं। अध्याय 2 में उत्पादन लागत पर नज़र रखने के लिए इस्तेमाल होने वाली नौकरी की लागत कैसे है I हम सामान्य लागत को कहते हुए विनिर्माण ओवरहेड रिकॉर्डिंग के लिए एक वैकल्पिक दृष्टिकोण को देखते हैं। चित्रा 1.8 कार्रवाई में कस्टम फर्नीचर कंपनी के व्यवसाय के लिए आय वक्तव्य 1.8 धोखाधड़ी संस्कार सहायता निगम का विश्लेषण करने के लिए लागत फ्लो समीकरण का उपयोग संयुक्त राज्य अमेरिका में 3,400 दवाओं के स्टोर चलाता है। 2002 में, सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) ने राइट एड के कई पूर्व अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। एसईसी शिकायत में आरोप लगाया गया कि राइट एड ने कई सालों से काफी ज्यादा आय अर्जित की है। शिकायत के अनुसार, राइट एईड के अधिकारियों ने कई क्षेत्रों में वित्तीय धोखाधड़ी की, जिनमें से एक में इन्वेंट्री शामिल है। कम्पनी के वित्तीय वर्ष के अंत में भौतिक सूची गिनती पुस्तकों पर राइट एड्स इन्वेंट्री बैलेंस से 9, 000,000 कम दिखाई देती है, संभवतः माल या चोरी की शारीरिक गिरावट के कारण। संस्कार सहायता अधिकारी कथित तौर पर इस संकोचन को दर्ज करने में विफल रहे, जिससे बैलेंस शीट पर सूची समाप्त होने और आय विवरण पर बेचा माल की लागत को कम किया। लागत प्रवाह समीकरण का उपयोग करते हुए, आप देख सकते हैं कि 9, 000,000 नुकसान दर्ज करने में विफल होने वाले विक्रय वाले सामान की लागत कम हो जाएगी। इन्वेंट्री नुकसान को रिकॉर्ड करने में असफल होने पर, राइट एड ने 9,000,000 से अधिक बैलेंस शीट पर अतिरिक्त संपत्ति (एक परिसंपत्ति) और आय स्टेटमेंट पर 9, 00,000 रुपये बेची गई वस्तुओं की कीमत पर महत्व (एक व्यय)। यह अंततः 9, 000,000 से लाभ बढ़ा है क्योंकि रिपोर्ट में खर्च बहुत कम था। यह इन्वेंट्री धोखाधड़ी, संधि सहायता अधिकारी द्वारा कथित तौर पर कथित तौर पर धोखाधड़ी का एक अपेक्षाकृत छोटा हिस्सा था। वास्तव में, राइट एड्स की शुद्ध आय को 2002 में 1,600,000,000,000 डॉलर से कम कर दिया गया था। कई पूर्व अधिकारियों ने साजिश के आरोपों में दोषी ठहराया। पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मार्टिन ग्रस को आठ साल की जेल में सजा सुनाई गई थी और पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी फ्रैंकलिन बर्गोज़ी को 28 महीने जेल में सजा सुनाई गई थी। 2003 में रिलीज एड्स स्टॉक 50 रुपये प्रति शेयर के उच्च स्तर से गिरकर 5 रुपये प्रति शेयर पर आ गया। सूत्रों का कहना है: सिक्योरिटीज और एक्सचेंज कमीशन, रिलीज 200292, न्यूज रिलीज, सेटीजोव एपी तारों की 10 जुलाई, 2003 और 27 मई, 2004 को हुई। विनिर्माण बनाम मर्चेंडाइजिंग आय स्टेटमेंट्स प्रश्न: उत्पादक उत्पादों में शामिल सभी लागतों के लिए विनिर्माण कंपनियों को स्पष्ट रूप से अधिक जटिल लेखांकन प्रणालियां मिलती हैं। हालांकि, किसी विनिर्माण कंपनी के लिए आय स्टेटमेंट एक मर्चेंडाइजिंग कंपनी के लिए आय स्टेटस की तुलना में बहुत अलग नहीं है विनिर्माण और मर्चेंडाइजिंग कंपनी आय स्टेटमेंट्स के बीच प्राथमिक मतभेद क्या हैं उत्तर: प्राथमिक अंतर इस प्रकार हैं: मर्चेंडाइजिंग कंपनियां उत्पादित वस्तुओं के उत्पादन या लागत में रखी कच्ची सामग्री की गणना नहीं करती हैं (कस्टम के लिए आकृति 1.7 आय स्टेटमेंट के शीर्ष अनुभाग में दिखाए गए हैं फर्नीचर कंपनी) मर्केंडाइजर्स विनिर्माण वस्तुओं के बजाय आपूर्तिकर्ताओं से माल खरीदते हैं। आपूर्तिकर्ताओं से इन खरीद की लागत को आम तौर पर आय स्टेटमेंट में नेट खरीद कहा जाता है, जो उत्पादक आय बयान में निर्मित माल की लागत के विपरीत है। शुद्ध खरीद लाइन में खरीद, खरीद रिटर्न और भत्ते, खरीद छूट और भाड़ा शामिल होते हैं। मर्केंडाइजर्स निर्मित माल की लागत (और उत्पादन में रखी गई कच्ची सामग्रियों के संबंधित समय) का उपयोग नहीं करते हैं। मर्चेंडाइजर्स तैयार माल इन्वेंट्री के बजाय मर्चेंडाइज इन्वेंट्री नामक एक खाते या बस इन्वेंट्री का उपयोग करते हैं। यह दर्शाता है कि मर्चेंडाइजर्स माल का उत्पादन नहीं करते हैं। तालिका 1.5 विनिर्माण और मर्केंडाइजिंग कंपनियों में आय स्टेटमेंट शब्दावली विनिर्माण कंपनियों और मर्चेंडाइजिंग कंपनियों के बीच आय स्टेटमेंट शब्दावली में अंतर को सारांशित करती है। तालिका 1.5 विनिर्माण और मर्केंडाइजिंग कंपनियों में आय स्टेटमेंट शब्दावली निम्न शर्तों का इस्तेमाल विनिर्माण और मर्चेंडाइजिंग कंपनियों द्वारा किया जाता है: बिक्री बिक्री के लिए उपलब्ध माल की लागत बेचे गए माल की कीमत । परिचालन खर्च । बिक्री सामान्य और प्रशासनिक । और परिचालन लाभ तैयार वस्तुओं की सूची निर्माण कंपनियों द्वारा उपयोग किया जाता है मर्चेंडाइज इन्वेंट्री का उपयोग मर्चेंडाइजिंग कंपनियों द्वारा किया जाता है विनिर्मित वस्तुओं की लागत विनिर्माण कंपनियों द्वारा उपयोग की जाती है मर्चेंडाइजिंग कंपनियों द्वारा शुद्ध खरीद का उपयोग किया जाता है चित्रा 1.9 मर्चेंडाइजिंग कंपनी फैशन के लिए आय स्टेटमेंट, इंक फैशन, इंक। के लिए एक आय स्टेटमेंट प्रस्तुत करती है जो एक खुदरा कंपनी है जो कपड़े बेचती है। नोटिस कि विनिर्मित कंपनियों के लिए विनिर्मित वस्तुओं की लागत (और उत्पादन में रखी कच्ची सामग्रियों के संबंधित कार्यक्रम) की अनुसूची की आवश्यकता नहीं है, और माल का माल वस्तुएं और शुद्ध खरीद का उपयोग तैयार माल की सूची और माल की लागत के बजाय किया जाता है। इसके अलावा, बेचा जाने वाले सामान की लागत का शेड्यूल केवल आय स्टेटमेंट में शामिल है। कई कंपनियां इस दृष्टिकोण को पसंद करती हैं क्योंकि इसका मतलब है कि उन्हें एक अलग कार्यक्रम तैयार करने की आवश्यकता नहीं है। चित्रा 1.9 मर्केंडाइजिंग कंपनी फैशन, इंक के लिए आय वक्तव्य। मुख्य अधिग्रहण तीन निर्माण एक विनिर्माण कंपनी के लिए आय स्टेटमेंट तैयार करने के लिए आवश्यक हैं, निम्न क्रम में: उत्पादन में रखे गए कच्चे माल की अनुसूची, इन-प्रोसेस इन्वेंट्री और अप्रत्यक्ष सामग्री की लागत, ओवरहेड मैन्यूफैक्चरिंग में जोड़ा गया माल की लागत की अनुसूची तैयार की जाती है, जो माल की लागत को पूरा करती है और कार्य-इन-प्रोसेस इन्वेंट्री से तैयार वस्तुओं के इन्वेंट्री में स्थानांतरित हो जाती है माल की कीमत की अनुसूची, जो कि लागत का पता चलता है सामानों की बेची गई वस्तुओं की कीमतों में बेची गई और तैयार वस्तुओं की सूची से बाहर स्थानांतरित माल की बिक्री कंपनियों के आय बयान कई क्षेत्रों में विनिर्माण कंपनियों से अलग हैं। मर्केंडाइजिंग कंपनियां उत्पादन में बनाए गए कच्चे सामग्रियों का एक कार्यक्रम या निर्मित माल की लागत का उपयोग नहीं करते हैं, और वे तैयार माल इन्वेंट्री अकाउंट के बजाय एक मर्चेंडाइज इन्वेंट्री अकाउंट का उपयोग करते हैं। इसके अतिरिक्त, वे विनिर्मित वस्तुओं की कीमत के बजाय शुद्ध खरीदारी का इस्तेमाल करते हैं और आमतौर पर इसे अलग से प्रस्तुत करने के बजाय आय विवरण में बेचा जाने वाले सामानों की लागत का शेड्यूल शामिल करते हैं। समीक्षा समस्या 1.8 ठीक अलमारियाँ, इंक कस्टम अलमारियाँ पैदा करता है। निम्नलिखित बैलेंस शीट पर इन्वेंट्री बैलेंस दिखाई दिया। (ध्यान दें कि सबसे मौजूदा वित्तीय जानकारी पहले कॉलम में प्रस्तुत की गई है।) वर्ष के लिए उत्पादन में रखी कुल कच्ची सामग्रियों में से 12,000 अप्रत्यक्ष सामग्री के लिए था और इसे उत्पादन में प्रत्यक्ष सामग्री रखने के लिए कटौती की जानी चाहिए। 31 दिसंबर 2012 को समाप्त वर्ष के लिए निम्नलिखित में सूचीबद्ध कार्यक्रम तैयार करें। कस्टम फर्नीचर कंपनी के लिए चित्र 1.7 आय स्टेटमेंट के लिए दिखाए गए प्रारूप का उपयोग करें। (ध्यान दें कि चित्रा 1.7 कस्टम फर्नीचर कंपनी के लिए आय स्टेटमेंट के लिए एक महीने के लिए सूचना विवरण दिखाता है और यह समीक्षा समस्या एक वर्ष के लिए जानकारी प्रस्तुत करती है।) उत्पादन में रखी गई कच्ची सामग्रियों की अनुसूची निर्मित माल की लागत की अनुसूची निर्मित माल की लागत की अनुसूची बेची गई आय तैयार करें दिसंबर 31, 2012 को समाप्त वर्ष के लिए बयान। कस्टम फर्नीचर कंपनी के लिए चित्रा 1.8 आय स्टेटमेंट में दिखाए गए प्रारूप का उपयोग करें। मान लें कि ठीक कैबिनेट, इंक एक मर्चेंडाइजिंग कंपनी है जो निर्माता से अपनी कैबिनेट खरीदता है। आवश्यकता 1 में तैयार बेचा गए सामानों की लागत और आय स्टेटमेंट तैयार करने के लिए आवश्यकता 2 में तैयार आय स्टेटमेंट की जानकारी का उपयोग करें। चित्रा 1 में दिखाए गए प्रारूप का उपयोग करें। फैशन, इंक। के लिए मर्चेंडाइजिंग कंपनी आय स्टेटमेंट समीक्षा समस्या का समाधान 1.8 90,000 भाग 1 ए में उत्पादन में रखी प्रत्यक्ष सामग्री से आता है। 795,000 हिस्सा 1 बी में विनिर्मित वस्तुओं की कीमत (टी) से आता है 855,000 भाग 1 सी में बेचने वाली वस्तुओं की लागत से आता है। अधिशेष के अंत में प्रबंधकीय लेखा और वित्तीय लेखांकन की विशेषताओं का वर्णन करें। निष्पादन के गैर-आर्थिक उपाय क्या हैं, कई उदाहरण दें। कौन सा एकाउंटेंट (वित्तीय या प्रबंधकीय) निम्नलिखित रिपोर्ट तैयार करेगा: पेप्सिको के लिए जनरल मोटर्स बैलेंस शीट के शेवरलेट डिविजन के लिए आय बयान अमेरिकी सीएएपी के अनुसार तैयार किया गया बोस्टन सिम्फनी आर्केस्ट्रा अगले तिमाही के लिए बजट अनुमानित आय विवरण कंप्यूटर चिप्स की दोष दर अमेरिकी GAAP के अनुसार तैयार हेवलेट-पैकार्ड के लिए नकदी प्रवाह के इंटेल स्टेटमेंट द्वारा अधिकांश प्रबंधकों द्वारा किए गए नियोजन और नियंत्रण कार्यों का वर्णन करें नियंत्रक प्राथमिक जिम्मेदारी क्या है नियंत्रक की जिम्मेदारियां कैसे खजाने की जिम्मेदारियों से अलग हैं यह बताएं कि वित्त और लेखा कर्मियों के लिए नैतिक व्यवहार कितना महत्वपूर्ण है। संक्षेप में इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एकाउंटेंट्स (आईएमए) का संक्षेप संक्षेप में चित्र 1.2 में दिखाया गया नैतिक व्यावसायिक अभ्यास का वक्तव्य। एएमआई स्टेटमेंट ऑफ़ एथिकल प्रोफेशनल प्रैक्टिस। इस बयान का उद्देश्य क्या कार्यवाही में व्यापार है 1.3 1.3 कंपनी के पूर्व कर्मचारियों ने क्यों वर्णित जानकारी के बारे में अनुचित तरीके से रिकॉर्ड किया है। समीक्षा 1.4 में व्यापार की समीक्षा करें। नैतिकता में सुधार के कारण होम डेपो और हेवलेट-पैकार्ड जैसे व्यवसायों के लिए एक सर्वोच्च प्राथमिकता क्यों है एंटरप्राइज रिसोर्सेज प्लानिंग सिस्टम उत्पादक प्रक्रियाओं में लागत को ट्रैक करने के लिए विनिर्माण कंपनियां उत्पाद की लागत वाली सिस्टम का उपयोग क्यों करती हैं विनिर्माण लागत और गैर-विनिर्माण लागत का विवरण दें प्रत्येक के उदाहरण प्रदान करें प्रत्यक्ष सामग्री और प्रत्यक्ष श्रम बनाम अप्रत्यक्ष सामग्री और अप्रत्यक्ष श्रम के बीच अंतर का वर्णन करें। विनिर्माण लागत और गैर-विनिर्माण लागत का वर्णन करने के लिए उत्पाद की लागत और अवधि की लागतें क्यों उपयोग की जा रही हैं रिकॉर्डिंग व्यय का समय उत्पाद और अवधि की लागतों के बीच कैसे भिन्न होता है समीक्षा 1.5 में व्यवसाय की समीक्षा करें। हुल, इंजन, ट्रांसमिशन, कालीन और वस्तुओं जैसे आइटम क्यों हैं सीटों को प्रत्यक्ष सामग्री और वस्तुओं जैसे कि गोंद, पेंट, और शिकंजा जैसे अप्रत्यक्ष सामग्री के रूप में वर्गीकृत किया गया है समीक्षा कार्य में व्यापार 1.6 पेप्सिको में लागतों को बेचने के दो उदाहरण और सामान्य और प्रशासनिक लागतों के दो उदाहरण प्रदान करें। उत्पाद की लागतों को रिकॉर्ड करने के लिए उपयोग किए गए तीन इन्वेंट्री खातों का वर्णन करें कार्य-प्रक्रिया-प्रक्रिया इन्वेंट्री खाते के माध्यम से आने वाली उत्पाद लागतों की तीन श्रेणियां क्या हैं, प्रत्येक एक का वर्णन करें जब सामान बेचने वाले खाते की लागत (अक्सर बिक्री की लागत कहा जाता है) है, और इस खाते में दर्ज की गई डॉलर की रकम कैसे तय की गई है 1.7 में कार्रवाई की समीक्षा करें .7 शेष पत्रक पर दिखने वाले इन्वेंट्री खातों के नाम और डॉलर की मात्रा क्या हैं 31 दिसंबर, 2010 को समाप्त वर्ष के लिए आय स्टेटमेंट पर खर्च के रूप में दर्ज उत्पाद की कुल राशि है इन्वेंट्री लागत प्रवाह समीकरण का वर्णन करें और यह कैसे चित्रा 1.7 कस्टम विंडो फर्नीचर के लिए आय स्टेटमेंट के लिए दिखाए गए तीन कार्यक्रमों पर लागू होता है। कैसे एक मर्चेंडाइजिंग कंपनी आय विवरण एक विनिर्माण कंपनी आय स्टेटमेंट से अलग है स्पोर्ट्सवेअर कंपनी में लेखा जानकारी। अध्याय की शुरुआत में पेश हुए स्पोर्टवेअर कंपनी में राष्ट्रपति और एकाउंटेंट के बीच संवाद को देखें वित्तीय वक्तव्यों में प्रत्येक उत्पाद लाइन (टोपी और जर्सी) के लिए राष्ट्रपति को जानकारी क्यों नहीं मिलती है कौन सी कंपनी के भीतर आम तौर पर इस तरह की जानकारी वित्तीय रूप से प्रबंधकीय लेखा प्रदान करता है मारिया एक स्थानीय बैंक में लोन ऑफिसर है जो ओल्ड टाउन मार्केट में पैसे देता है, एक छोटी किराने की दुकान। वह स्टोरों को ऋण चुकाने की क्षमता का आकलन करने के लिए निरंतर आधार पर कई तिमाही वित्तीय रिपोर्टों का अनुरोध करता है। एक वित्तीय लेखा रिपोर्ट का एक उदाहरण प्रदान करें और प्रबंधकीय लेखा रिपोर्ट के दो उदाहरण बताएं कि मारिया अनुरोध कर सकती है। योजना और नियंत्रण दो कॉलेज स्नातकों ने हाल ही में एक वेब पेज डिजाइन फर्म शुरू कर दिया है। पहले महीने बस पूरा हो गया था, और मालिकों ने बजट राजस्व और वास्तविक आय और महीने के खर्च के साथ खर्च की प्रक्रिया की प्रक्रिया में हैं। क्या यह नियोजन समारोह या नियंत्रण समारोह का हिस्सा माना जाएगा समझाओ। वित्त और लेखा कार्मिक निर्धारित करें कि मुख्य वित्तीय अधिकारी, नियंत्रक, कोषाध्यक्ष, आंतरिक लेखा परीक्षक, प्रबंधकीय लेखाकार, वित्तीय लेखाकार, या कर लेखाकार निम्नलिखित कार्य करेंगे (सुझाव: कुछ नौकरी के शीर्षक एक से अधिक बार उपयोग किए जा सकते हैं, और अन्य लोगों का उपयोग नहीं किया जा सकता है।) शेयरधारकों और लेनदारों के लिए वार्षिक रिपोर्ट तैयार करता है सीईओ और निदेशक मंडल को वित्तीय परिणामों का त्रैमासिक सारांश प्रदान करता है लाभ और हानि की रिपोर्ट प्रदान करता है उत्पाद लाइन अनुमानित त्रैमासिक कर भुगतान की गणना कोषाध्यक्ष और आंतरिक लेखा परीक्षक के मुकाबले वित्तपोषण के स्रोत प्राप्त करता है और अल्पकालिक निवेश का प्रबंधन करता है सत्यापित करता है कि वार्षिक रिपोर्ट वित्तीय जानकारी सटीक है Enterprise संसाधन योजना (ईआरपी) प्रणाली उद्यम संसाधन योजना (ईआरपी) सिस्टम को वास्तविक समय के आधार पर कार्यात्मक और भौगोलिक क्षेत्रों में जानकारी को रिकॉर्ड और साझा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालांकि, ये सिस्टम खरीद और बनाए रखने के लिए महंगा हो जाते हैं लागत लागत के बावजूद संस्था ईआरपी सिस्टम में करोड़ों डॉलर निवेश करना क्यों जारी रखती हैं विनिर्माण लागत शर्तें बताएं कि क्या उत्पादन के साथ जुड़े निम्नलिखित लागतों में से प्रत्येक को सीधे सामग्री, प्रत्यक्ष श्रम, या विनिर्माण क्षेत्र के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा। कई उत्पाद लाइनों के लिए पट्टेदार पयर्वेक्षक घंटेवार श्रमिकों को इकट्ठा करना मशीन बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किए गए ग्रेस रखरखाव कर्मियों बाइक फ़्रेम एक रेसिंग बाइक बनाने के लिए प्रयुक्त संपत्ति करों गोंद खिलौने इकट्ठा करते थे विनिर्माण लागत की शर्तें बताएं कि क्या उत्पादन के साथ जुड़े निम्नलिखित लागतों में से प्रत्येक को सीधे सामग्री, प्रत्यक्ष श्रम, या विनिर्माण क्षेत्र के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा। उत्पादन उपकरणों पर मूल्यह्रास वैगनों का उत्पादन करने के लिए पेंट लेखा ग्राहक एक ग्राहक के लिए कर सेवाओं का प्रदर्शन करने वाले स्टाफ अलमारियाँ इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल किए गए नाखूनों में शीसे रेशा एक कस्टम नाव बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है हर घंटे काम करने वाले श्रमिकों को इकट्ठा करना कारखाना उपयोगिताओं विनिर्माण और गैर-विनिर्माण लागत की शर्तें बर्न्स कंपनी ने निम्नलिखित मदों के लिए खर्च किए मुख्य वित्तीय अधिकारी का वेतन बिक्री बीमा कंपनियों के लिए बीमा वेतन वेतन उत्पाद के लिए आसानी से खोज में प्रयुक्त कच्चे सामग्रियों को लेखांकन विभाग के लिए कंप्यूटर उपकरण का मूल्यह्रास मुख्यालय के निर्माण के लिए बीमा उत्पादन लाइन कर्मचारी उत्पादन पर्यवेक्षकों के लिए लिपिक समर्थन पता चलता है कि प्रत्येक वस्तु को उत्पाद या अवधि के रूप में वर्गीकृत किया जाना चाहिए लागत। बताएं कि प्रत्येक वस्तु को सीधे सामग्री, प्रत्यक्ष श्रम, ओवरहेड, बिक्री, या सामान्य और प्रशासनिक के रूप में वर्गीकृत किया जाना चाहिए। विनिर्माण और गैर-विनिर्माण लागत शर्तें लीइटन, इंक। निम्नलिखित मदों के लिए खर्च किए गए खर्च उत्पादन सुविधा में जनेटिटरियल सेवाओं कार्मिक विभाग आपूर्ति करता है एक सप्लायर से खरीदा कच्चा माल की लागत, उत्पाद के लिए आसानी से पता लगती है अख़बार विज्ञापन कई उत्पादन लाइनों के पर्यवेक्षक कारखाने उपकरणों के लिए बीमा उत्पादन लाइन कर्मचारी बिक्री स्टाफ के लिए लिपिक समर्थन संकेत मिलता है कि प्रत्येक आइटम को वर्गीकृत किया जाना चाहिए एक उत्पाद या अवधि लागत के रूप में बताएं कि प्रत्येक वस्तु को सीधे सामग्री, प्रत्यक्ष श्रम, ओवरहेड, बिक्री, या सामान्य और प्रशासनिक के रूप में वर्गीकृत किया जाना चाहिए। उत्पाद लागत रिकॉर्ड करने के लिए उपयोग किए गए खाते निम्न में से प्रत्येक खाते को निम्नानुसार उपयुक्त विवरण के साथ मेल करें। कच्चे माल की सूची कार्य-इन-प्रोसेस इन्वेंट्री समाप्त माल सूची बिक्री की लागत बेची गई वस्तुओं के साथ जुड़े उत्पाद लागत को रिकॉर्ड करने के लिए प्रयुक्त किए गए सामग्रियों की लागत को रिकॉर्ड करने के लिए प्रयुक्त किए गए उत्पाद जो पूरी तरह से जुड़े हुए हैं और बेचने के लिए तैयार उत्पादन प्रक्रिया में अधूरे सामान के साथ जुड़े उत्पाद की लागत रिकॉर्ड करने के लिए प्रयुक्त आय स्टेटमेंट शब्दावली: विनिर्माण बनाम मर्चेंडाइजिंग एक मर्चेंडाइजिंग कंपनी की आय स्टेटमेंट में उपयोग किए जाने वाले समकक्ष शब्द के साथ किसी विनिर्माण कंपनी के आय स्टेटमेंट में उपयोग की जाने वाली निम्न में से प्रत्येक शब्द से मिलान करें। माल की कीमत निर्मित कार्य-सूची सूची माल की माल माल तैयार माल की बिक्री की कीमत बेचा माल वस्तुएं एक ही समय का उपयोग एक मर्चेंडाइजिंग कंपनी द्वारा किया जाता है शुद्ध खरीद एक मर्चेंडाइजिंग कंपनी के लिए लागू नहीं है अभ्यास: एक वित्तीय बनाम प्रबंधकीय लेखा (विनिर्माण) सेट करें फोर्ड्स वार्षिक रिपोर्ट से आय स्टेटमेंट ये है कि सारांश फॉर्म में निम्नानुसार है। (यह जानकारी कंपनी की वेब साइट, फोर्ड से प्राप्त की गई थी।) कम्पनी की वार्षिक रिपोर्ट में वित्तीय जानकारी मुख्य रूप से यू.एस. सामान्यतः स्वीकृत लेखा सिद्धांतों (यू.एस. GAAP) के अनुसार शेयरधारकों और लेनदारों के लिए तैयार की गई थी। क्या आय विवरण फोर्ड के प्रबंधकों के लिए पर्याप्त विस्तृत जानकारी प्रदान करता है? के बारे में बताएं। वित्तीय जानकारी के कम से कम तीन अतिरिक्त विस्तृत टुकड़े प्रदान करें जो कि फोर्ड के निष्पादन का मूल्यांकन करने में प्रबंधकों को मदद करेगा। कम से कम दो गैर-वित्तीय उपायों को उपलब्ध कराएं जो फोर्ड के प्रदर्शन के प्रबंधकों को मूल्यांकन करने में मदद करेंगे। संगठनात्मक संरचना। संगठनों के भीतर कर्मियों की निम्नलिखित सूची चित्रा 1.2 आईएमए स्टेटमेंट ऑफ़ एथिकल प्रोफेशनल प्रैक्टिस से आती है। निदेशक मंडल मुख्य वित्तीय अधिकारी नियंत्रक प्रबंधकीय लेखाकार वित्तीय लेखाकार कर एकाउंटेंट कोषाध्यक्ष आंतरिक लेखा परीक्षक निम्नानुसार सबसे सटीक विवरण के साथ प्रत्येक पिछले आइटम का मिलान करें। संगठन के भीतर निर्णय लेने के लिए उपयोग की जाने वाली जानकारी की तैयारी में सहायता करना, आंतरिक राजस्व सेवा सहित सरकारी एजेंसियों के लिए कर रिपोर्ट तैयार करने में सहायता करता है, यह पुष्टि करने के लिए कि कंपनी के भीतर नियंत्रण सटीक वित्तीय डेटा सुनिश्चित करने में प्रभावी है, और बोर्ड के साथ एक स्वतंत्र लिंक के रूप में कार्य करता है निदेशकों का संगठन के भीतर सभी वित्त और लेखा कार्यों के लिए उत्तरदायी है और आमतौर पर कंपनी के शेयरधारकों द्वारा चुने गए मुख्य कार्यकारी अधिकारी को रिपोर्ट करता है प्रबंधकीय लेखाकार, वित्तीय लेखाकार, और कर लेखाकार की देखरेख, संगठन के लिए वित्तपोषण प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार है, नकदी प्रवाह की जरूरतों को पेश करते हुए , और नकदी और लघु अवधि के निवेश का प्रबंधन, आम तौर पर अमेरिकी जीएएपी के अनुसार वित्तीय जानकारी तैयार करने में सहायता करता है, कंपनी के बाहर कच्चे सामग्रियों की उत्पादित योजना के बाहर के लिए उत्पादन। सेडोना कंपनी के कच्चे माल की इन्वेंट्री अकाउंट सितंबर की शुरुआत में 110,000 थी और सितंबर के अंत में 135,000 थी। महीने के दौरान खरीदी गई कच्ची सामग्रियों की कुल राशि 50,000 थी सेडोना ने अप्रत्यक्ष सामग्री में महीने में 8,000 का इस्तेमाल किया। सितंबर महीने के लिए उत्पादन में रखी गई कच्ची सामग्रियों का एक कार्यक्रम तैयार करें। उत्पादित वस्तुओं के मूल्य की अनुसूची। रीड कम्पनी के कामकाज में मार्च के अंत में काम शुरू करने वाली इन्वेंट्री अकाउंट 300,000 थी और मार्च के अंत में 320,000 थी। महीने के लिए विनिर्माण लागत का पालन करें। प्रत्यक्ष सामग्री (कच्चे माल के उत्पादन से उत्पादन में) अक्टूबर के महीने के लिए एक आय स्टेटमेंट तैयार करें अभ्यास: सेट बी वित्तीय बनाम प्रबंधकीय लेखा (मर्केंडाइजिंग) होम डिपो वार्षिक रिपोर्ट इस प्रकार दिखाई देती है जैसे सारांश फॉर्म में। (यह जानकारी कम्पनी की वेब साइट, होमडेपोट से प्राप्त की गई थी।) कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में वित्तीय जानकारी मुख्य रूप से यू.एस. GAAP के अनुसार शेयरधारकों और लेनदारों के लिए तैयार की गई थी। क्या आय विवरण होम डेपो में प्रबंधकों के लिए पर्याप्त विस्तृत जानकारी प्रदान करता है? के बारे में बताएं। कम से कम तीन अतिरिक्त विस्तृत वित्तीय जानकारी प्रदान करें जो कि मैनपोर्टर होम डिपो में प्रदर्शन का मूल्यांकन करने में मदद करे। कम-से-कम दो गैर-वित्तीय उपायों को प्रदान करें जो कि होम डिपो में प्रबंधकों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने में मदद करेगा। संगठनात्मक संरचना। संगठनों के भीतर कर्मियों की निम्नलिखित सूची चित्रा 1.2 आईएमए स्टेटमेंट ऑफ़ एथिकल प्रोफेशनल प्रैक्टिस से आती है। निदेशक मंडल मुख्य वित्तीय अधिकारी नियंत्रक प्रबंधकीय लेखाकार वित्तीय लेखाकार कर लेखाकार कोषाध्यक्ष आंतरिक लेखा परीक्षक सबसे सटीक विवरण के साथ प्रत्येक पिछली वस्तु का मिलान करें: मुख्य कार्यकारी अधिकारी की भर्ती और उनकी देखरेख के लिए जिम्मेदार कंपनी के बाहर के लोगों के लिए वित्तीय जानकारी तैयार करने में सहायक, जैसे कि शेयरधारकों और बॉन्डधारक, कंपनी के भीतर आंतरिक नियंत्रण की समीक्षा के लिए जिम्मेदार और नियंत्रक, कोषाध्यक्ष और संगठन के भीतर आंतरिक लेखा परीक्षक के लिए जिम्मेदार सटीक वित्तीय डेटा सुनिश्चित करना नकदी प्रवाह की जरूरतों को प्रोजेक्ट करने और नकदी और अल्पकालिक निवेश के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार प्रबंधकीय लेखाकार, वित्तीय लेखाकार , और कर एकाउंटेंट उत्पाद के जरिए लाभ की जानकारी तैयार करता है, जिसका उपयोग संगठन के भीतर निर्णय लेने के लिए किया जाता है संगठन के लिए कर रणनीतियों की स्थापना में सहायता कच्चे सामग्रियों की उत्पादित योजना तैयार की जाती है। अप्रैल के अंत में क्ले कंपनी के कच्चे माल की इन्वेंट्री अकाउंट 45,000 थी और अप्रैल के अंत में 38,000 थी। महीने के दौरान खरीदे गए कच्ची सामग्रियों में 55,000 रु। क्ले ने महीने के लिए अप्रत्यक्ष सामग्री में 14,000 का इस्तेमाल किया। अप्रैल महीने के लिए उत्पादन में रखी गई कच्ची सामग्रियों का एक कार्यक्रम तैयार करें। उत्पादित वस्तुओं के मूल्य की अनुसूची। वर्दी उत्पादन, इंक के कार्य-इन-प्रोसेस इन्वेंट्री अकाउंट मे शेष मई की शुरुआत में 9 00,000 और मई के अंत में 750,000 थे। महीने के लिए विनिर्माण लागत का पालन करें। सीधी सामग्री (उत्पादन में रखी गई कच्ची सामग्रियों के कार्यक्रम से) जून के महीने के लिए एक आय स्टेटमेंट तैयार करें। वित्तीय बनाम प्रबंधकीय लेखा (सेवा) संयुक्त पार्सल सेवा (यूपीएस) की वार्षिक रिपोर्ट से आय विवरण इस प्रकार होता है जैसे सारांश फॉर्म में। (यह जानकारी कंपनी की वेब साइट से प्राप्त की गई थी।) कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में वित्तीय जानकारी मुख्य रूप से यू.एस. GAAP के अनुसार शेयरधारकों और लेनदारों के लिए तैयार की गई थी। क्या आय विवरण यूपीएस में प्रबंधकों के लिए पर्याप्त विस्तृत जानकारी प्रदान करता है। के बारे में बताएं। कम से कम तीन अतिरिक्त वित्तीय जानकारी प्रदान करें जो कि प्रबंधकों यूपीएस के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने में मदद करेगी। कम से कम दो गैर-वित्तीय उपायों को प्रदान करें जो कि प्रबंधकों को यूपीएस में प्रदर्शन का मूल्यांकन करने में मदद करेगा। आय स्टेटमेंट और सहायक अनुसूचियां औद्योगिक कंपनी के लिए निम्नलिखित वित्तीय जानकारी है (Note that the most current financial information is presented in the first column.) December 31, 2011 Prepare a schedule of raw materials placed in production for the year ended December 31, 2011. Prepare a schedule of cost of goods manufactured for the year ended December 31, 2011. Prepare a schedule of cost of goods sold for the year ended December 31, 2011. Prepare an income statement for the year ended December 31, 2011. Describe the three types of costs included in cost of goods sold on the income statement. (Dollar amounts are not necessary in your descriptions.) Income Statement and Supporting Schedules. The following financial information is for Danville Company. (Note that the most current financial information is presented in the first column.) December 31, 2011 Prepare a schedule of raw materials placed in production for the year ended December 31, 2011. Prepare a schedule of cost of goods manufactured for the year ended December 31, 2011. Prepare a schedule of cost of goods sold for the year ended December 31, 2011. Prepare an income statement for the year ended December 31, 2011. Describe the three types of costs included in cost of goods manufactured. (Dollar amounts are not necessary in your descriptions.) Income Statement and Supporting Schedules. The following information is for Ciena, Inc. for the year ended December 31, 2011. Raw materials inventory beginning balance Raw materials inventory ending balance Work-in-process inventory beginning balance Work-in-process inventory ending balance Finished goods inventory beginning balance Finished goods inventory ending balance Raw material purchases Direct labor used in production General and administrative Of the total raw materials placed in production for the year, 18,000 was for indirect materials. Prepare a schedule of raw materials placed in production for the year ended December 31, 2011. Prepare a schedule of cost of goods manufactured for the year ended December 31, 2011. Prepare a schedule of cost of goods sold for the year ended December 31, 2011. Prepare an income statement for the year ending December 31, 2011. Income Statement and Supporting Schedules. The following information is for Diablo, Inc. for the year ended December 31, 2011. Raw materials inventory beginning balance Raw materials inventory ending balance Work-in-process inventory beginning balance Work-in-process inventory ending balance Finished goods inventory beginning balance Finished goods inventory ending balance Raw material purchases Direct labor used in production General and administrative Of the total raw materials placed in production for the year, 72,000 was for indirect materials. Prepare a schedule of raw materials placed in production for the year ended December 31, 2011. Prepare a schedule of cost of goods manufactured for the year ended December 31, 2011. Prepare a schedule of cost of goods sold for the year ended December 31, 2011. Prepare an income statement for the year ending December 31, 2011. One Step Further: Skill-Building Cases Ethics: Accounting for Obsolete Inventory. High Tech, Inc. is a public company that produces laser and ink jet printers. Jorge is an accounting staff member who works for the companys controller and is involved in preparing the annual report. One of High Techs competitors developed a superior color laser jet printer using a less costly production process. Jorge realizes that High Techs substantial inventory of color laser jet printers is effectively obsolete and will have to be written down to its net realizable value in accordance with U. S. GAAP. This means higher expenses and lower profits. Jorges boss, the controller, is aware of the situation but the chief financial officer is not. In fact, the controller told the CFO that High Tech does not have any obsolete inventory. Both Jorges boss and the CFO receive bonuses tied to the companys profits. The outside auditors are completing the audit and are unaware of the obsolete inventory. How should Jorge handle this situation Use the IMAs Statement of Ethical Professional Practice shown in Figure 1.2 IMA Statement of Ethical Professional Practice as a guide to answering this question. Internet Project: Institute of Management Accountants. Go to the Web site of the Institute of Management Accountants (imanet. org ). Review various parts of the site (e. g. About IMA or Certification ) and write a one-page summary of your findings. Internet Project: American Institute of Certified Public Accountants. Go to the Web site of the American Institute of Certified Public Accountants (AICPA aicpa. org ). Review various parts of the site (e. g. About the AICPA or Professional Resources ) and write a one-page summary of your findings. Internet Project: Sarbanes-Oxley Act of 2002. Go to the Securities and Exchange Commissions Web site (sec. gov ) and click on Laws and Regulations . Click on the full text of the Sarbanes-Oxley Act of 2002. Go to section 302, Corporate Responsibility for Financial Reports . and summarize the six requirements in this section. Assume you are the chief financial officer of a public company. What concerns might you have about these requirements Go to section 404, subsection a . Management Assessment of Internal Controls . Assume you are an executive officer of a public company. What two items are you required to present in the annual report Ethics: Companies Accused of Committing Fraud. Using a source like The Wall Street Journal . BusinessWeek . or an Internet search engine, find an article about an organization accused of committing accounting fraud. Write a one-page summary of your findings. Include a copy of the article with your summary. Internet Project: Finding Company with Ethics Policy. Using the Internet, find a company that has standards for ethical behavior. (Some companies refer to these standards as a code of ethics others may use different terminology.) Write a one-page summary of your findings. Group Activity: Inventory Accounts for Manufacturing Company. In groups of two to four students, use the Internet to find a manufacturing company that presents three inventory accounts on the balance sheet or in the notes to the financial statements. Include a printout of your findings, and explain what each account and related dollar amount represents. Ethics: Accounting for Revenues and Expenses. Equipment Group produces excavating equipment for contractors. Equipment Group is working on the annual financial statements for its shareholders, who are expecting profits of 200,000,000 for the year ending December 31. The controller (Jeff) and CFO (Kathy) will receive bonuses totaling 50 percent of their salaries if company profits exceed 200,000,000. Sarah is a staff accountant who works for the controller. One week before the end of the fiscal year, a customer decides to delay a significant purchase of equipment until March of the next year. As a result, Equipment Groups profits will decrease by 2,000,000 to 198,000,000 for the year. Jeff, the controller, approaches Sarah and asks her to think of a way to increase profits by 2,500,000. He suggests looking at sales occurring in early January and perhaps moving them up to December. He also hints that some December expenses could be pushed back and recorded in January. Is there a problem with the controllers request Explain your answer. How should Sarah handle this situation There are many possible steps, as described in the IMAs Statement of Ethical Professional Practice shown in Figure 1.2 IMA Statement of Ethical Professional Practice . What are the potential consequences for Sarah if she agrees to do what Jeff suggests
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